पं. जे.एल.एन. कॉलेज नवागढ़ एवम राधा कृष्ण शिक्षा समिति नवागढ़ के संयुक्त तत्वाधान में मनाया गया “राष्ट्रीय पुस्तकालय सप्ताह कार्यक्रम”

-

पं. जे.एल.एन. कॉलेज नवागढ़ एवम राधा कृष्ण शिक्षा समिति नवागढ़ के संयुक्त तत्वाधान में आज दिनांक 20/11/ 2023 दिन सोमवार को “राष्ट्रीय पुस्तकालय सप्ताह “मनाया गया। जिसके मुख्य अतिथि के रूप में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.राजेश शर्मा , डॉ.ऋत्विज तिवारी और उपप्राचार्य सुश्री सिंपल रजक जी उपस्थित थे।
कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय के पुस्तकालयध्यक्ष सुश्री रजनी साहू के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मां सरस्वती जी की चलचित्र पर फूल चढ़ाकर और दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूवात की गई। तत्पश्चात सुश्री रजनी साहू मैम द्वारा आज के कार्यक्रम के उद्देश्य पर प्रकाश डाला गया और बताई की संघर्ष की स्थिति में पुस्तकालय लोगो के लिए कितना महत्वपूर्ण होता है । पुस्तकालय में पुस्तकों और अन्य संसाधनों की विविध शैलियों तक पहुँच प्राप्त कर सकते हैं।
इसके पश्चात छात्र_ छात्राओं द्वारा भी पुस्तकालय संबंधित सूचना भाषण के रूप में बताया गया जिसमे बी. एस. सी कक्षा से प्रयांशा ,उमेश साहू ,प्रश्ननम तथा शिक्षा विभाग से ज्योति यादव,सत्यनारायण ने भाग लिया। कार्यक्रम में उप प्राचार्य जी ने कहा इस तरह का पुस्तकालय विशेष रूप से सभी छात्रों के लिए खुला है,जिससे वह अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सके । इसमें छात्रों के लिए महत्वपूर्ण संसाधनों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है।


पुष्कर दिनकर शिक्षा विभाग के सहायक प्राध्यापक ने बताया कि पुस्तकालय लोगों को पढ़ने और सीखने की आदत विकसित करने के लिए आकर्षित करते हैं। यह पढ़ने की उनकी प्यास को बढ़ाता है और ज्ञान का विस्तार करता है। इस कार्यक्रम का थीम पुस्तक_दान _ महादान रखा गया था ।जिसमे सभी शिक्षक जैसे श्री तेरस दिनकर, सुश्री बबिता मैम,धनेश्वरी मैम,गोकुल साहू,और छात्र_ छात्राओं में योगेश टंडन,आरती कुर्रे,सीमा,द्वारा प्रतियोगिता परीक्षा संबंधित और अपनी इच्छानुसार पुस्तके दान किए गए ।
इस कार्यक्रम में महाविद्यालय समस्त प्राध्यापकगण श्री शिवरात्रि साहू, तेरस दिनकर, भरत बंजारे, अनुभव साहू,यशोदा शान्ते, तरुण टंडन, अखेन्द्र जांगड़े, रजनी साहू,राजनंदिनी साहू, स्नेहलता कश्यप, सतीश महंत, मनीष साहू,दीपक चन्द्रा,गोकुल साहू बबीता मधुकर, धनेश्वरी कुर्रे सभी महाविद्यालय परिवार उपस्थित थें।

[ays_slider id=1]

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

12वीं पास होने के बाद आप क्या करना चाहते हैं?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]