राधा कृष्ण शिक्षा समिति नवागढ़ में आज दिनांक 01/12/2022 को एड्स दिवस मनाया गया।

-

राधा कृष्ण शिक्षा समिति नवागढ़ में आज दिनांक 01/12/2022 को एड्स दिवस मनाया गया। इस साल का थीम ‘ Equalize ‘ रखी गई है, इसका अर्थ ‘ समानता ‘ होता है। इस साल के थीम से हमारे समाज में फैली हुई असमानताओं को दूर करके एड्स को पूरी तरह से खत्म करने के लिए कदम बढ़ाने पर जोर दिया गया।
महाविद्यालय के शिक्षा विभाग के विद्यार्थियों द्वारा एड्स पर रंगोली बना कर एवं मोमबत्तियां जला कर असमानताओं को दूर करने तथा एड्स के प्रति जागरूकता फैलाने का संकल्प लिया गया अतिथि व्याख्याता के रूप में उपस्थित विज्ञान विभाग के सहायक प्राध्यापक श्री भरत बंजारे द्वारा बताया गया कि यह एक ऐसी बीमारी है, जिसे पूरी तरह से ठीक करने के लिए अब तक कोई दवा नहीं बनी। महाविद्यालय के संचालक श्री विनोद बंसल जी ने बताया कि वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ( WHO ) की एक रिपोर्ट के अनुसार साल 2021 में विश्व स्तर पर करीब 6,50,000 लोगों की मृत्यु एचआईवी के कारण हुई थी. वहीं भारत सरकार के राष्ट्रीय एड्स नियंत्रण संगठन ( NACO ) की रिपोर्ट के अनुसार साल 2021 में करीब 42 हजार लोगों की मौत एड्स संबंधित बीमारियों के कारण हुई. ऐसे में दुनियाभर के लोगों को इस बीमारी के प्रति जागरुक करना बहुत जरूरी है. इसी उद्देश्‍य के साथ हर साल विश्‍व एड्स दिवस मनाया जाता है।
इस कार्यक्रम का सफल संचालन सहायक प्राध्यापक सुश्री बबिता मधुकर तथा सुश्री धनेश्वरी कुर्रे के द्वारा किया गया इस कार्यक्रम में महाविद्यालय की उप प्राचार्य सुश्री सिंपल रजक तथा शिक्षा विभाग के समस्त शिक्षकगण एवं समस्त छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

 

[ays_slider id=1]

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

12वीं पास होने के बाद आप क्या करना चाहते हैं?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]