पंडित जवाहर लाल नेहरू महाविद्यालय नवागढ़ में आज दिनांक 14/11/2022 को पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में बाल दिवस मनाया गया।

-

पंडित जवाहर लाल नेहरू महाविद्यालय नवागढ़ में बाल दिवस(आनंद मेला) का अयोजन -पंडित जवाहर लाल नेहरू महाविद्यालय नवागढ़ में आज दिनांक 14/11/2022 को पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में बाल दिवस मनाया गया।
जैसा कि हम सभी जानते है बच्चे देश के उज्ज्वल भविष्य हैं। बच्चों से ढेर सारे प्यार और लगाव के साथ अच्छे से बर्ताव करना चाहिये। पंडित नेहरु भारत के पहले प्रधानमंत्री होने के साथ-साथ बच्चों के सच्चे साथी भी थे। उन्हें बच्चों से बेहद लगाव था और वो हमेशा उन्हें दिल के पास रखते थे। सामान्यतः: बच्चों के द्वारा उन्हें चाचा नेहरु कहा जाता था। अतः पंडित नेहरु को आदर और सम्मान देने के लिये हर वर्ष 14 नवंबर को पूरे भारत में बाल दिवस मनाया जाता है।
कार्यक्रम में महाविद्यालय के समस्त छात्र-छात्राओं के द्वारा विभिन्न प्रकार के व्यंजन जैसे गुपचुप, इटली, दोसा, ओप्पो, उपमा, जराई चना, चाय, भजिया, गुलाबजामुन इत्यादि बनाकर महाविद्यालय पारंगण में दुकान लगाकर आनंद मेला का रूप प्रदान किया। महाविद्यालय के संचालक श्री विनोद कुमार अग्रवाल व संचालिका श्रीमती अन्नपूर्णा बंसल जी द्वारा सभी छात्रों को बाल दिवस की शुभकामनाएं देते हुए उनके द्वारा बनाए गए व्यंजन का स्वाद लिया गया। तथा उनके हौसला को बढ़ाने के लिए प्रत्येक इस्टाल को सप्रेम भेंट के रूप में ₹100 की राशि प्रदान की गई।
महाविद्यालय के उप-प्राचार्य सुश्री सिंपल रजक व सभी संकाय के सहायक प्राध्यापक- राजेंद्र कुमार विजयवार, मनीष साहू, यशोदा शान्ते, राजनंदनी साहू, स्नेह लता कश्यप, भरत लाल बंजारे, अखेंद्र कुमार, रामलाल पटेल, सतीश महंत, दुर्गेश साहू, शिवरात्रि साहू व पूरा महाविद्यालय परिवार ने छात्रों के व्यंजन को खरीदकर,स्वाद लेकर उनके कार्यक्रम को सफल बनाया।

  

[ays_slider id=1]

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

Sorry, there are no polls available at the moment.

आज का राशिफल देखें 

[avatar]