राधा कृष्ण शिक्षा समिति नवागढ़ में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 और शिक्षक एवं शिक्षक शिक्षा पर एक दिवसीय वेबीनार का आयोजन।

-

राधा कृष्ण शिक्षा समिति नवागढ़ में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 और शिक्षक एवं शिक्षक शिक्षा पर एक दिवसीय वेबीनार का आयोजन।

राधाकृष्ण शिक्षा समिति नवागढ़ में आज दिनांक 11/03 /2022 को राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 और शिक्षक एवं शिक्षक शिक्षा पर शिक्षा विभाग द्वारा एक दिवसी वेबीनार का आयोजन गूगल मीट के माध्यम से रखा गया। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के संचालक श्री विनोद कुमार अग्रवाल जी एवं संचालिका श्रीमती अन्नपूर्णा बंसल जी, संस्था के प्राचार्य ऋत्विज तिवारी एवं प्राध्यापक गण छात्र-छात्राएं एवं इस कार्यक्रम के मुख्य प्रवक्ता श्रीमती भावना क्षत्रिय जी( शिक्षा विभाग )सहायक प्राध्यापिका महाविद्यालय सूचना तकनीकी भिलाई उपस्थित रहे। जिसमें शिक्षण में गुणवत्ता लाने के लिए शिक्षक शिक्षा में गुणवत्ता लाना आवश्यक है। साथ ही उच्चतर गुणवत्ता सामग्री के साथ- साथ शिक्षण शास्त्र में प्रशिक्षण की आवश्यकता होगी इस पर मैम द्वारा जानकारी दी गई। तथा शिक्षक को सामाजिक, सांस्कृतिक और तकनीकी रूप से सक्षम और सुदृढ़ होना है। जानकारी प्रदान की गई। राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए, अध्यापक शिक्षा को प्रभावशाली बनाया जा सकता है। इसकी जानकारी दी गई। तथा सतत व्यवसायिक विकास पर भी बात कही गई ।इस वेबीनार में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर ऋत्विज तिवारी जी द्वारा आभार व्यक्त किया गया। कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक सुश्री धनेश्वरी कुमारी कुर्रे शिक्षा विभाग के द्वारा किया गया।

[ays_slider id=1]

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

12वीं पास होने के बाद आप क्या करना चाहते हैं?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]