पंडित जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय नवागढ़ तथा राधा कृष्ण शिक्षा समिति नवागढ़ के तत्वाधान में आज दिनांक 05/02/ 2022 को बसंत पंचमी के दिन सरस्वती पूजा किया गया I

-

 

पंडित जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय नवागढ़ तथा राधा कृष्ण शिक्षा समिति नवागढ़ के तत्वाधान में आज दिनांक 05/02/ 2022  को बसंत पंचमी के दिन सरस्वती पूजा किया गया I जिसमें महाविद्यालय के डायरेक्टर सर वी.के. अग्रवाल तथा डायरेक्टर मैम अन्नपूर्णा बंसल जी उपस्थित थे । साथ ही साथ महाविद्यालय के सभी शिक्षकगण तथा छात्र-छात्राएं भी सरस्वती पूजन में अपना सहभागिता निभाए।

इस कार्यक्रम में सरस्वती माता को पुष्प माला अर्पण किया गया, जिसमें बी.एड. छात्र छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना स्तुति किया गया। कार्यक्रम की इस बेला को आगे बढ़ाते हुए डायरेक्टर सर द्वारा सभी छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए संदेश दिया गया कि विद्या हमारे जीवन का आधार है जो हमें विनय प्रदान करती है तथा समाज में रहने योग्य बनाती है।‘’ साथ ही साथ डायरेक्टर मैम ने यह कहा कि विद्या प्राप्त करना ही हमारा लक्ष्य नहीं है अपितु एक सफल इंसान बनना जरूरी है। महाविद्यालय में सरस्वती पूजा के इस खास दिन में छात्र-छात्राओं द्वारा खीर, पूड़ी तथा खिचड़ी प्रसाद के रूप में बनाया गया और प्रसाद भोग के साथ कार्यक्रम को संपन्न किया गया।

[ays_slider id=1]

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

12वीं पास होने के बाद आप क्या करना चाहते हैं?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]